cover

मुम्बई के जाने माने फ़िल्म प्रेस फोटोग्राफर राजू उपाध्याय का वाराणसी से सटे लालगंज थाना क्षेत्र में एक ट्रक से हुई दुर्घटना में गुरुवार की सुबह निधन हो गया।उनके निधन की खबर मिलते ही मुम्बई के फ़िल्म पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गयी।उनके निधन की पुष्टि करते हुए वरिष्ठ फ़िल्म पत्रकार मिथलेश सिन्हा ने राजू उपाध्याय के निधन पर शोक जताया है।

राजू उपाध्याय का बॉलीवुड में कभी सिक्का चलता था।अपने समय की बॉलीवुड पत्रिकाएं फ़िल्म फेयर,मूवी,माधुरी आदि में उनकी खूब तश्वीरें छपती थीं।वे अपने जमाने के सितारे दिलीप कुमार,राजकपूर सहित अमिताभ बच्चन के काफी लाडले थे।हाल ही में उन्हें शाहरुख खान ने एक कैमरा भी उपहार में दिया था।बताते हैं कि राजू उपाध्याय आमिर खान के भी काफी करीबी थे और आमिर अपने साथ किसी भी कार्यक्रम में राजू उपाध्याय को जरूर ले जाते थे।

मुम्बई के चेम्बूर में रहने वाले राजू उपाध्याय इन दिनों अपने गांव गए थे। जहां यह दुर्घटना हुई।उन्हें हाल में ही दादासाहेब फॉल्के एक्सीलेंस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। राजू उपाध्याय के निधन पर चैम्बर ऑफ फ़िल्म जॉर्नलिस्ट ने गहरा शोक जताया है।चैम्बर ऑफ फ़िल्म जॉर्नलिस्ट के अध्यक्ष इंद्र मोहन पन्नू, उपाध्यक्ष अतुल मोहन ने राजू उपाध्याय के निधन पर गहरा दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति की प्राथना की है।