cover

हालांकि शंघाई के डीज़नीलैंड को औपचारिक रूप से खुलने में अभी तक एक महीने का समय है, पर इसका मेट्रो स्टेशन इस मई महीने से खुल चूका है और इसके खुलने से भारी मात्रा में चीनी पर्यटक डीज़नीलैंड के परिसर में अपने चौंका देने वाले व्यवहार से दुनिया भर की सुर्खिया बने हुए हैं।

चीनी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म वेइबो पर पर्यटकों द्वारा छोड़े गए विनाशकारी कचरे की तस्वीरें इस वक़्त जग भर में देखि जा रहीं है।

चीनी पर्यटकों में से कुछ माता पिता अपने बच्चे को सार्वजनिक रूप से बाथरूम के लिए बिठाते हुए इस तस्वीर में देखे जा सकते हैं।

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं की पर्यटकों को एक संकेत है कि वो पगडंडी (फुटपाथ) का इस्तेमाल करें लेकिन फिर भी लोगो ने फूलों को रौंद डाला और, विडंबना यह है की जो साइन बोर्ड है उसे भी रौंद डाला है।

यहाँ एक पर्यटक अपनी छाप एक लैंप पोस्ट पर छोड़ गया है और कुछ लोग कानून तोड़ते हुए अपने लिए सही तस्वीर के फ़िराक में बिंदास फूलों के बगीचे में जाकर फोटोशूट करा रहें हैं।

इस स्थिति को देखते हुए एक ही सकारात्मक चीज डीज़नीलैंड शंघाई के पास है की अब वो जानते हैं की एक महीने बाद उन्हें कैसे पर्यटकों का सामना करना पड़ेगा जिसके लिए चीन हमेशा से कुख्यात है।